SHARE
marrige astrology lucky bride ऐसी लड़की से शादी हो जाए तो भाग्य खुल जाये

ऐसी लड़की से शादी हो जाए तो भाग्य खुल जाये

ऐसी लड़की से शादी हो जाए, जिसका भाग्य अच्छा है तो समझो कि भाग्य खुल जाएं। कहावत है कि मनुष्य को जो मिलता है, उसकी किस्मत से प्राप्त होता है। लेकिन सच यह भी है कि अगर आपकी किस्मत किसी और की किस्मत से जुड़ जाए तो इसका लाभ भी जरूर मिलता है।

इसलिए अगर आपका अपना भाग्य साथ नहीं दे रहा है और कामयाबी में बाधा आ रही है तो ऐसी लड़की से शादी करें, जो आपकी किस्मत के ताले खोल दे।

ऐसी लड़की कौन हो सकती है, इसके लिए जरूरी नहीं कि आप किसी की कुण्डली देखें। लड़की के नैन-नक्श, रूप-रंग देखकर भी आप जान सकते हैं कि कौन सी लड़की आपके लिए भाग्यशाली रहेगी। इसलिए शादी से पहले देखी जाती है लड़कियों की चाल।

समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि जिस लड़की के कान लंबे होते हैं, भौंहें धनुष के समान टेढ़ी, नाक ऊंची और पतली होती है, ऐसी स्त्री बड़ी ही भाग्यशाली होती है। वह जिस घर में जाती है, वहां धन-दौलत में निरंतर वृद्घि होती है और स्वयं सुख भोग प्राप्त करती है तथा परिवार के लोगों को भी सुखी बनाती है।

गले में रेखा-जिस लड़की के गले में कंठ हार के समान रेखा होती है और आंखों के किनारे लालिमा होती है, वह अपने लिए तथा अपने परिवार के लिए लक्ष्मी स्वरूप होती है। इनके चरण जिस घर में पड़ते हैं, वहां लक्ष्मी का वास होता है। धन की कमी कभी नहीं होती।

माथे पर त्रिशूल-जिस लड़की के माथे पर त्रिशूल का चिन्ह होता है, वह राजरानी की तरह उत्तम सुख और भोग प्राप्त करती है। जाहिर सी बात है कि ऐसी लड़की जिसकी पत्नी होगी, पत्नी के भाग्य से उनके पति निरंतर उन्नति की ओर बढ़ते रहेंगे। शंख के समान श्वेत और उज्जवल बराबर दांतों वाली लड़की अगर आपकी पत्नी बनती है तो यह भी आपके भाग्य को बलवान बनाती है।