इस साल उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) को मृत्‍यु तुल्‍य कष्‍ट का सामना करना पड़ सकता है। अखिलेश यादव का सही सही जन्‍म समय नहीं पता होने के कारण दो प्रकार की कुण्‍डलियां मिलती हैं। आपका जन्‍म 1 जुलाई 1974 को सैफई में हुआ था। जन्‍म समय सही ज्ञात नहीं होने कारण लग्‍न का सटीक निर्धारण नहीं किया जा सकता। ऐसे में तात्‍कालिक प्रश्‍न के जरिए ही फलादेश किया जा सकता है।

तात्‍कालिक प्रश्‍न के आधार पर अखिलेश को 4 अंक मिलता है, जो बताता है कि वर्ष 2016 उनके लिए मृत्‍यु तुल्‍य कष्‍ट लेकर आएगा। इससे उन्‍हें सावधान रहने की जरूरत है। यह कष्‍ट मानसिक और शारीरिक दोनों में से किसी एक या दोनों प्रकार का हो सकता है।

अखिलेश की मुख्‍य खासियत यह है कि उनका मजबूत तंत्र उन्‍हें उनके विरोधियों, शत्रुओं और पक्ष के लोगों की गुप्‍त बातों की सूचनाएं लगातार देता रहता है। अखिलेश की इसी विशेषता से वे राज्‍य पक्ष को मजबूत बनाए रखने में सक्षम होंगे। इस साल उन्‍हें क्रोध से होने वाले नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसे में उन्‍हें सलाह दी जाती है कि वे क्रोध को नियंत्रण में रखने का प्रयास करें।

फल निर्णय के तौर पर मृत्‍युतुल्‍य कष्‍ट, राज्‍य पक्ष मजबूत और क्रोध के कारण नुकसान 2016 में दिखाई दे रहा है।