समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायमसिंह यादव (Mulayam singh yadav) यानी नेताजी का जन्‍म 2 नवम्‍बर 1939 को इटावा में रात 11 बजकर 56 मिनट पर हुआ। कर्क लग्‍न के मुलायम सिंह की वर्तमान में सूर्य की महादशा में राहू का अंतर चल रहा है। इस साल के अंत तक राहू की अंतरदशा जारी रहेगी।

ऐसे में वर्ष 2016 के मध्‍य तक मुलायम सिंह अचानक गुब्‍बारे में भरी हवा की तरह तेजी से पावर में आएंगे। यह बहुत पावरफुल पोजीशन होगी, लेकिन इस गुब्‍बारे के 2016 के अंत तक फूटने की आशंका भी है। यानी इस साल अल्‍प काल के लिए मुलायम सिंह बहुत ताकतवर स्थिति में आएंगे।

इसके बावजूद साल के दौरान अधिकांश मामलों में उनकी बुद्धि भ्रमित रहेगी। इसके साथ ही वे अपने चारों ओर के सुरक्षा कवच को और सुदृढ़ बनाने में कामयाब होंगे। तात्‍कालिक प्रश्‍न के मु‍ताबिक मुलायम सिंह को 5 अंक मिलता है। इस जातक के मन में चोर रहता है और यह रोग व शत्रुओं से लगातार घिरा रहता है। ऐसे में खुद की स्थिति और सुरक्षा को लेकर बहुत अधिक चिंता का वातावरण बना रहेगा।

साल के अंत तक इन्‍हें प्रमुख रूप से अपने ससुराल पक्ष की ओर से समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में तात्‍कालिक प्रश्‍न का समाधान यह है कि इस साल नेताजी को अपने ससुराल पक्ष से दूरी बनाकर रखनी चाहिए, वरना उनकी वजह से नेताजी की साख को खासा नुकसान हो सकता है।

फल निर्णय के तौर पर साल के मध्‍य से अंत तक ताकतवर स्थिति, रोग और शत्रुओं का सिर उठाना और ससुराल पक्ष से समस्‍या आना दिखाई देता है।